रतन टाटा ने 18 की उम्र वाले इस युवा के स्‍टार्टअप में किया नया निवेश , लगाया पैसा

Ratan Tata investment in Generic Aadhaar , Ratan Tata new investment , Ratan Tata latest news

रतन टाटा ने 18 की उम्र वाले इस युवा के स्‍टार्टअप में investment

Ratan Tataata Generic Aadhaar Startup investment 18 year old arjun deshpande pharma company

देश के दिग्गज बिजनेसमैन में से एक रतन टाटा (Ratan Tata) ने 18 साल के युवा उद्यमी के कंपनी फार्मास्युटिकल स्टार्टअप जेनरिक आधार (Generic Aadhaar) में निवेश किया है , इस कंपनी के फाउंडर सीईओ अर्जुन देशपांडे हैं । उन्होंने यह कंपनी ठीक दो साल पहले शुरू की थी । कोरोना के इस समय में रतन टाटा ने इनके बिजनेस को आगे बढ़ाने के लिए निवेश किया है , इससे पहले भी कई बार रतन टाटा ने इस तरह के स्टार्ट में निवेश किया है।

ratan tata generic aadhaar startup investment

कंपनी का रेवेन्यू

इस समय कंपनी का सालाना रेवेन्यू 6 करोड़ रुपए है , और अगले तीन सालों में इसे 150 – 200 करोड़ रुपये तक पहुंचाने का लक्ष्य है। कंपनी के बिजनेस मॉड्यूल की बात की जाए , तो यह कंपनी मैन्युफैक्चरर्स से दवा लेती है , और फार्मा रिटेलर्स को बेचती है । इससे 16-20 फीसदी होलसेलर मार्जिन खत्म हो जाती है ।

डायबिटीज और हाइपरटेंशन की दवाइयां बेचती है जेनरिक आधार (Generic Aadhaar) कंपनी

जेनरिक आधार (Generic Aadhaar) मुंबई बेस्‍ड कंपनी है , जो फार्मेसी एग्रीगेटर बिजनेस मॉडल पर काम करती है , कंपनी मैन्‍यूफैक्‍चरर्स से सीधे जेनरिक दवाएं खरीदती है , और उसे रिटेलरों को बेचती है ।इस तरह बिचौलियों का काम खत्‍म हो जाता है ।

स्टार्टअप कंपनी मुख्‍य रूप से डायबिटीज और हाइपरटेंशन यानी बीपी की दवा कम कीमतों पर उपलब्‍ध कराती है , जल्‍द ही इसने बाजार भाव के कहीं कम दाम पर कैंसर की दवा उपलब्‍ध कराने की योजना बनाई है।

कंपनी का आगे का क्या है प्लान

इसके अलावा कंपनी ने बताया कि आगे आने वाले समय में वह नई दिल्ली , गुजरात, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश , गोवा और राजस्थान जैसे राज्यों में 1000 फार्मेसी के साथ पार्टनरशिप करेगी और सस्ती दवा बेचेगी । फिलहाल कंपनी में इस समय कुल 55 कर्मचारी हैं।

टाटा के निवेश की राशि का नहीं हुआ खुलासा

रतन टाटा ने इस स्टार्टअप में कितना निवेश किया, इसको लेकर फिलहाल खुलासा नहीं किया गया है। फिलहाल इस कंपनी का मकसद किफायती दवाओं को लोगों तक पहुंचाना है ।रतन टाटा ने 18 की उम्र वाले इस युवा के स्‍टार्टअप में investment !!!!

For more Business Related Updates

Aaj ka Bihar

Leave a Reply

Your email address will not be published.