बिहार सरकार का स्पेशल ट्रीटमेंट, AC ट्रेन में यात्रा करने वालों को क्वारनटीन में दी राहत

पटना : स्पेशल ट्रेन में यात्रा कर के बिहार आने वाले लोगों छात्रों व मजदूरों के लिए बिहार की नीतीश सरकार ने स्पेशल ट्रीटमेंट की व्यवस्था की है , जैसा कि बता दें कि कोरोना संकट में लागू लॉकडाउन के बीच करीब ढेड़ महीने के बाद मंगलवार की शाम से स्पेशल ट्रेन का संचालन शुरू कर दिया गया है। जैसा कि आप लोगों को मााूम है किि देश के कुल आठ मार्गों पर 15 जोड़ी ट्रेने चल रही है ।

स्पेशल ट्रेन से यात्रा कर जो नई दिल्ली से बिहार के पटना आएंगे, उन्हें मेडिकल जांच करके 14 दिन का होम क्वारनटीन में रहना होगा। वहीं, श्रमिक ट्रेन से बिहार वापसी करने वाले सभी लोगों / मजदूरों को नीतीश सरकार 21 दिनोंहोक्वारनटीन सेंटर में रख रही है । इसके लिए सरकार व रेलवे अपनी तरफ से हर संभव प्रयास कर रहे हैं , ताकि यात्रियों कोई परेशानी का सामना न करना पड़े । ट्रेन में यात्रियों को पैक्ड खाना दिया जाएगा ।

स्पेशल ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों को राहत

बिहार सरकार का स्पेशल ट्रीटमेंट

पटना जंक्शन पर पहली स्पेशल ट्रेन बुधवार को सुबह 5 बजे की करीब पहुंचने की संभावना है । ऐसे में सरकार ने स्पेशल ट्रेन से बिहार आने वाले यात्रियों के लिए नई गाइडलाइन जारी की है। बिहार सरकार ने कहा है , कि ट्रेन के पटना पहुंचने पर यात्रियों की फिर से स्क्रीनिंग रेलवे द्वारा की जाएगा। अगर कोरोना संक्रमण के किसी तरह के कोई लक्षण पाए जाते हैं तो उन्हें आइसोलेट किया जाएगा। नहीं तो उन्हें होम कोरेटाइन किया जाएगा ।

क्वारनटीन में दी गई राहत

लोगो के स्टेशन पर पहुंचते ही सबसे पहले स्क्रीनिंग करवाईं जाएगी , अगर किसी यात्री में कोई लक्षण नहीं पाए जाते हैं , तो उन्हें 14 दिन के लिए होम क्वारनटीन में रहना होगा। लॉकडाउन में सरकार इंटर डिस्टिक्स में मूवमेंट भी बढ़ाएगी , ताकि ट्रेन से आने वाले यात्रियों को उनके घर तक पहुंचाया जा सके, जिससे की लोग आसानी से पटना से अपने घर जा सके । सरकार द्वारा जारी न्यू गाइडलाइन के अनुसार

Leave a Reply

Your email address will not be published.