BCCI के अधिकारी ने IPL और T20 वर्ल्ड कप को लेकर दिया बड़ा बयान, क्या होंगे टूर्नामेंट या कब होगा ?

पटना । कोरोना वायरस की इस महामारी की वजह से आज पुरी दुनिया में सभी राष्ट्रीय व अंतराष्ट्रीय खेल बंद हैं। परंतु , कुछ देशों में खेलों का आयोजन जल्द शुरू होने वाला है, लेकिन किसी भी देश या क्रिकेट बोर्ड ने ये पुष्टि नहीं की है , कि उनके यहां कब से क्रिकेट मैच शुरू होंगे।

ऐसे में ये कहना इस समय उचित नहीं है , कि इस साल ऑस्ट्रेलिया में प्रस्तावित टी20 वर्ल्ड कप होगा या नहीं होगा, क्योंकि कोरोना वायरस ऑस्ट्रेलिया में भले ही पकड़ में हो, लेकिन अन्य देशों में हालात खराब ही हैं। इस बात को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने कहा है कि इस साल टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन करना मुश्किल होगा।

BCCI के अधिकारी ने IPL और T20 वर्ल्ड कप

इस बीसीसीआइ अधिकारी ने सिडनी मोर्निंग हेराल्ड से बात करते हुए कहा है, कि इस वर्ष लॉकडाउन से बाहर आने वाली टीमों के साथ एक वैश्विक कार्यक्रम टी20 वर्ल्ड कप आयोजित करना मुश्किल होगा। ऑस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच ये ग्लोबल इवेंट प्रस्तावित है।

बीसीसीआइ अधिकारी अरुण धूमल ने कहा है, – वे खिलाड़ी जो लंबे समय से क्रिकेट से बाहर हैं। क्या आप ट्रेनिंग के बिना लंबे और सीधे चले जाना चाहते हैं , और वह भी T20 विश्व कप में , यह एक ऐसा निर्णय है जिसे हर बोर्ड को लेना है। ऐसे में यह हर किसी के लिए मुश्किल लगता है .

IPL के 13 वें सीजन को लेकर भी बीसीसीआइ के इस अधिकारी के ऐसे ही विचार हैं। आइपीएल 2020 को फिलहाल बीसीसीआइ ने अगले आदेश तक टाल दिया है।

आइपीएल को होल्ड करने को लेकर अरुण धूमल ने कहा है, हमने आइपीएल को लेकर अब तक कुछ भी योजना नहीं बनाई है। हम अभी आइपीएल वापस लेने के बारे में नहीं सोच सकते हैं। अन्य देशों से आने वाले खिलाड़ी , चाहे वे यहां आने के लिए तैयार हों और दो सप्ताह के लिए क्वारंटाइन के लिए राजी हों और आइपीएल खेलना चाहते हों।

तब हम आइपीएल के बारे में कैसे सोच सकते हैं ? यह सब मीडिया की अटकलें हैं। अभी ऐसा कुछ नहीं है। एक बार जब चीजें स्पष्ट हो जाती हैं, तो केवल हम ड्राइंग बोर्ड पर वापस जा पाएंगे और क्रिकेट को फिर से शुरू करने के बारे में सोचेंगे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.