21 को महाराष्ट्र से चली श्रमिक ट्रेन 25 को पहुंची बरौनी, गाड़ी से उतरते ही श्रमिक की मौत

पटना – 21 को महाराष्ट्र से चली श्रमिक ट्रेन 25 को पहुंची बरौनी, गाड़ी से उतरते ही श्रमिक की मौत अब खबर विस्तार से –

21 मई को मुंबई से प्रवासी मजदूरों को लेकर 25 मई को बेगुसराय जिले के बरौनी पहुंची श्रमिक स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन (Shramik Special Train) से उतरते ही एक मजदूर की मौत हो गई। मृतक मजदूर की पहचान कटिहार जिले के 45 वर्षीय मोहम्मद अनवर के रूप में हुई है, बताया जा रहा है , कि 21 मई को महाराष्ट्र से प्रवासी मजदूरों को लेकर यह श्रमिक स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन चली थी , जो कई राज्यों से घूमते हुए 25 मई की रात बरौनी पहुंची। मजदूरों का आरोप है कि 4 दिनों तक कई राज्य घुमाते रहे । ट्रेन में खाने पीने की कोई व्यवस्था नहीं थी।

21 को महाराष्ट्र से चली ट्रैन 25 को पहुंची

मजदूर के अचानक मौत की क्या है वजह
महाराष्ट्र से बिहार आने वाली सामान्य ट्रेनों को करीब 30 से 36 घंटे लगते हैं। ऐसे में श्रमिक ट्रेन के चार दिन में बरौनी पहुंचने पर मजदूरों ने सवाल खड़े किए हैं। यही नहीं स्टेशन पर उतरे मजदूरों ने बताया कि मृतक शख्स ने 4 दिनों से खाना नहीं खाया था , और ना ही उसके साथी ही कुछ खा पाए थे ।

मजदूरों का आरोप – ट्रेन में नहीं मिला खाना
मजदूरों का ये आरोप है कि बरौनी स्टेशन पर ट्रेन पहुंचने के बाद इन लोगों ने कुछ नाश्ता किया । उसके बाद प्लेटफार्म 7 से 8 पर दूसरी ट्रेन पकड़कर कटिहार जाने वाले थे। दूसरे प्लेटफार्म पर जाने के दौरान मोहम्मद अनवर अचानक गिर गए और उसकी मौत हो गई। हालांकि, अनवर की मौत भूख से हुई या किसी अन्य कारण या किसी बीमारी से यह जांच के बाद ही पता चल जाएगा । अभी ऐसे कुछ कहना उचित नहीं है । रेलवे प्रशासन ने डेड बॉडी को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है । आगे की जानकारी पोो्टमार्टम रिपोर्टस आने के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि असली वजह क्या है ।